Blog

RBLBANK (आरबीएल बैंक) के shares ने सिर्फ दो दिन में ही दिया 20% रिटर्न

 क्या अब भी RBLBank में है,इन्वेस्टमेंट का मौका?

Stock market के एक्सपर्ट को लगता है. कि मार्किट सुधरने से RBLBank के शेयरों में आने वाले दिनों में और अधिक तेजी देखि जा सकती है. RBLBank ने मार्किट बढ़ाने के लिए एक शानदार Strategy अपनाई है.और इससे उसे आने वाले समय में काफी लाभ मिल सकता है. Private Sector के बैंक RBLBank में सिर्फ 2 दिन में 20% का रिटर्न दिया है. Stock Market के एक्सपर्ट का मानना है कि RBL Bank के शेयरों में आने वाले टाइम में और अधिक तेजी दर्ज की जा सकती है. 30 जून 2022 के अकॉर्डिंग RBLBank की 502 ब्रांच हैं. लेकिन 302 बिजनेस कॉरस्पॉडेंट ब्रांच है. और इनमें से 290 बैंकिंग आउटलेट हैं. RBLBank एक पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी है.RBL फिनसर्व के पास 790 बिजनेस कॉरस्पॉडेंट ब्रांच है.RBLBank को पहले Ratnakar के नाम से जाना जाता था. बुधवार को RBLBank के शेयरों में 20% की तेजि देखी गई थी. और आज गुरुवार को RBL Bank में 5% की बढ़ोतरी देखी गई. RBLBank ने किलबर्न इंजीनियरिंग के अपने सारे शेयर SELL कर दिए हैं. RBLBank की योजना डेट सिक्योरिटी या प्राइवेट प्लेसमेंट के जरिए ₹3000 करोड़ जुटाने की है. Stock market के एक्सपर्ट को लगता है कि RBLBank के शेयरों में आने वाले दिनों में और अधिक तेजी देखि जा सकती है. RBLBank ने मार्किट को बढ़ाने के लिए एक शानदार रणनीति अपनाई है. और इससे उसे आने वाले समय में काफी लाभ मिल सकता है. BSE पर बुधवार को RBLBank के शेयर ₹18 की प्रोफिट के साथ ₹122 से ऊपर बंद हुए थे . दिन में मार्किट ने RBLBank के शेयर में ₹125 का हाई लेवल देख लिया था. बुधवार को Upper सर्किट लगने के बाद RBLBank का शेयर गुरुवार को शुरुआती मार्किट में अच्छी तेजी के साथ खुला. RBLBank आज गैपअप पर खुला और 132.75 रुपये का इंट्राडे हाई बनाया, RBLBank कल के मुकाबले 7 % से अधिक बढ़ गया. इस तरह दो दिनों में यह शेयर 25 % से अधिक ऊपर आ चुका है. आखिर RBLBank में ऐसा क्या हुआ है कैसे इसके शेयर रॉकेट बन गए हैं.
Live Mint की एक रिपोर्ट ने एक्सपर्ट्स के हवाले से लिखा है कि US Retirement फंड College Retirement Equity Fund द्वारा RBLBank. में हिस्सेदारी खरीदने की खबर के बाद RBLBank का शॉर्ट टर्म सेंटीमेंट पॉजिटिव हो गया है. इसी वजह से RBLBank शेयर में इतनी मोमेंट देखने को मिली है.

खरीदने से पहले इंतजार कर लीजिए-

 

RBLBank के शेयर में लगातार उछाल देखने पर , SMC Global Securities के वाइस प्रेसिडेंट सौरभ जैन ने बयान दिया है की  “US रिटायरमेंट Fund College Retirement Equity द्वारा बैंकिंग STOCK  में हिस्सेदारी buying की न्यूज़ के बाद बैंकिंग स्टॉक बढ़ रहा है. वायदा में अगस्त सीरीज का खत्म होना भी एक कारण हो सकता है, क्योंकि लोग अपनी Short Positions को किसी भी लेवल पर काटना चाह रहे हैं. उन्होंने कहा है की मैं लोगों को इंतजार करने की सलाह दूंगा, क्योंकि स्टॉक इस शॉर्ट-टर्म ट्रिगर पर पहले ही बढ़ चुका है. और profit-booking हो सकती है.”सौरभ जैन ने फेड के सख्त मौद्रिक नीति के रुख पर नजर रखने की भी सलाह दी है, जो भारत में FIIs के फ्लो को Negatively तरीके से प्रभावित कर सकता है. IIFL Securities के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने RBLBank के TECHNICAL पर बात करते हुए बोलै है की , “RBL Bank के शेयर की कीमत का क्लोज सपोर्ट ₹108 पर है, जबकि इसको  ₹97 पर मजबूत सपोर्ट मिली है. RBL बैंकिंग शेयर का क्लोज रेजिस्टेंस ₹150 पर है. और उसके बाद इसे ₹170 पर बाधा का सामना करना होगा.”130 के ब्रेकआउट के बाद आप इसे खरीदें. RBLBank सिर्फ ₹130 से ऊपर खरीदना चाहिए. RBL Bank के शेयर का 200₹ दिन का moving एवरेज 130₹ पर है. तो  इसे सिर्फ ₹130 के लेवल से ऊपर ब्रेकआउट देने पर ही खरीदना. और अगर किसी ने खरीद लिया है. तो ₹110 के नीचे स्टॉप लॉस रखना.

 

RBLBankका  इतिहास-

अगस्त 1943 में, RBLBankकी स्थापना कोल्हापुर और सांगली में दो ब्रांच के साथ महाराष्ट्र में एक क्षेत्रीय बैंक के रूप में की गई थी.RBLBank कोल्हापुर-सांगली बेल्ट में छोटे और मेडियम उद्यमों और व्यापारिक ट्रेडर्स  को सेवा देता था. RBLBank को 14 जून सं 1943 को कोल्हापुर जिले में Ratnakar Bank Limited के रूप में शुरू किया गया था.सं 1959 में, बैंक को RBI अधिनियम, सं 1934 के अनुसार अनुसूचित Commercial Bank  के रूप में शुरू किया गया था. अगस्त सं 2014 में रतनाकर बैंक का नाम बदलकर RBL Bank Limited रख  दिया गया था ।

RBLBank के मजेदार फैक्ट-

1.RBLBank 2019 तक, 28 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 372 शाखाओं और 394 ATM का नेटवर्क है।
2.RBLBank 5,843 एम्पलॉईस हैं।
3.सन 2016 में, इसने ने मध्य प्रदेश के 4 जिलों में 25,000 लोगो और 300 गांवों को शिक्षा देने के लिए CDC के साथ मिलकर सक्षम नाम का एक फाइनेंसियल साक्षरता प्रोग्राम चलाया था ।
4.सन 2010 में , RBLBank ने इन्वेस्टर्स से कुल 4,000 करोड़ रुपये जोड़े थे ।
5.RBLBank ने सन 2011 में 700 करोड़ रुपए, सन 2013 में 376 करोड़ रुपए, सन 2014 में 328 करोड़ रुपए एवं सन 2016 में 488 करोड़ रुपए जोड़े थे।
6.सन 2017 में, RBLBank को और 1680 करोड़ रुपए जोड़ने के लिए बोर्ड की मंजूरी मिली थी ।
7.सन 2018 में, RBLBank ने भारत के पहले पर्सनल क्रेडिट लाइन आधारित ऐप को लॉन्च करने के लिए MoneyTap के साथ पार्टनरशिप की।
8.RBLBank7.8 मिलियन से ज्यादा कस्टमर को सर्वेस देता है।
9.RBLBank NSE और BSE दोनों में लिस्ट है।

निष्कर्ष-

दोतो उम्मीद करती हूँ की आपको RBLBank पर लिखी ये पोस्ट पसंद आई होगी आपकी RBLBank  के बारे में क्या राय है और अगर आप कुछ जानना चाहते हैं. RBLBank के बारे में तो कमेंट करके ज़रूर बताना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Call us Now stockmarketgurukul.in
Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/biwekxhq/stockmarketgurukul.in/wp-includes/functions.php on line 5420